अजनबी लड़की से बात करने के 7 सीक्रेट

how-to-start-a-conversation-with-a-stranger-girl-in-hindi

कई बार आपको कहीं पर एक अंजाना सा चेहरा दिख जाता है. आप उससे बात करना चाहते हैं लेकिन अजनबी होने के कारण ऐसा नहीं कर पाते. आप चाहते हैं कि उस अजनबी लड़की को आप वापस देखें और उससे बातें करें. लेकिन जब वे पहली बार देखती हैं तो आप उनसे बोलने की हिम्मत नहीं जुटा पाते हैं. आपको यह मालूम नहीं होता कि उनसे बातचीत कैसे स्टार्ट करें. ऐसा क्या कहा जाए कि जिससे वे आप में इंटरेस्टेड हो जाएं. इस पोस्ट में हम यही बताएंगे कि आप किसी अजनबी लड़की से कैसे बात कर सकते हैं.

Secret #1

किसी भी अनजान लड़की से बात करने के लिए सबसे पहले आप हेलो करें. आपको बस एक सिंपल सा हेलो कहना है. इस समय आपको ज्यादा एक्साइटेड नहीं होना है. हेलो कहने के बाद आप लड़की से उनका नाम पूछें और हैंडशेक करने के लिए हाथ आगे बढाएं.

Secret #2

आप उनको यह बता सकते हैं कि कैसे आप की नजर उन पर पड़ी. आपने उनमें क्या चीज नोटिस की.. अगर आपने उन्हें किसी फंक्शन. पार्टी, फेयर या अन्य किसी जगह पर मिले हैं तो उस जगह की चर्चा कर सकते हैं या ऐसी कोई बात कर रहे हो कि आप दोनों के लिए कॉमन हो. फॉर एग्जांपल, अगर आप किसी गार्डन में मिले हैं तो बता सकते हैं कि शाम के समय गार्डन का माहौल काफी अच्छा होता है. आपको नेचर पसंद है.

Secret #3

हम सभी को अपनी तारीफ सुनना बहुत अच्छा लगता है. याद कीजिए उस समय को जब किसी ने आपकी तारीफ की और आपका पूरा दिन अच्छा गया. लड़कियों को भी यह पसंद होता है. आपको उनमें जो चीज सहज रुप से अच्छी लगती है उसकी तारीफ जरूर करें. यह तारीफ बनावटी नहीं होनी चाहिए. आप उनसे ऐसा कुछ भी ना कहें जिससे उन्हें अनकंफर्टेबल महसूस हो.

Secret #4

अजनबी लड़की से बात शुरू करते समय यदि आपके दिमाग में कुछ नहीं आ रहा है तो आप सिंपल क्वेश्चन से स्टार्ट कर सकते हैं? लड़कियों को यह बात पसंद होती है कि कोई उनकी लाइफ के बारे में बात करें. आपको उनसे बहुत पर्सनल चीजें नहीं पूछनी है. आप पूछ सकते हैं कि वह अभी क्या कर रही है, कहां से हैं? किसी टॉपिक पर बात करते हुए आप उनकी राय भी ले सकते हैं.

Secret #5

आप लड़की से उनकी hobbies के बारे में बात कर सकते हैं और यह पता कर सकते हैं कि आप दोनों की कौनसी बातें कॉमन है. इससे आपका उनके साथ बातचीत करने में बहुत आसानी होगी. यदि दोनों में बहुत सी चीज कॉमन है तो आप इस छोटी सी बातचीत को एक Strong रिलेशन में भी बदल सकते हैं .

Secret #6

आपको जो लड़की पसंद है उससे आप कोई मदद लेने के बहाने भी एप्रोच कर सकते हैं. जैसे कि आपको किसी सब्जेक्ट के नोट्स चाहिए तो आप उस लड़की से मांग सकते हैं. इसके अलावा यदि आपको कोई बुक चाहिए तो आप उसके लिए भी पूछ सकते हैं. यदि आपको अपने ऑफिस में कोई लड़की पसंद है तो आप उससे कुछ सिंपल सी हेल्प ले सकते हैं. वे आपको मदद करेंगी. और इस तरह आप बातचीत शुरू कर सकते हैं.

Secret #7

लड़की से बातचीत करते समय आपको यह पता लगाना चाहिए कि लड़की आपकी बातचीत में इंटरेस्ट ले रही है या नहीं. अगर आपकी कोई बात उसे बोरिंग लग रही है तो आपको टॉपिक चेंज कर देना चाहिए और ऐसा कुछ कहें या फिर कोई JOke crack करें जिससे उन्हें आप से बातचीत करने में मजा आए.