नेल पेंट रेमोवेर के आश्चर्यजनक उपयोग

use of nail paint remover

यह तो सभी जानते हैं कि नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल नाखूनों पर से नेल पेंट को हटाने के लिए किया जाता है लेकिन नेल पेंट रिमूवर के इससे भी कहीं ज्यादा फायदे हैं.

1. नेल पेंट remover से आप अगर किसी भी मेटल आइटम को साफ करेंगे तो वह पहले जैसे चमकने लगेगा. For example आप का रेसर बाथरुम में हमेशा ऐसे ही पड़ा रहता है किटाणु आदि के कारण खराब होने की आशंका रहती है. उससे अगर आप गंदगी मुक्त करना चाहते हैं तो उसे नेल पेंट रिमूवर से साफ कीजिए इससे वह पहले जैसे कि जैसे चमकने लगेगा.

2. सभी को अपने चमड़े के जूते काफी पसंद होते हैं लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमें दाग धब्बे लग जाते हैं अब आपको इन दाग धब्बों की चिंता की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आपके पास नेलपेंट रेमोवेर है जिसका इस्तेमाल आप जूतों को साफ करने में कर सकते हैं.

3. ऐसा कई बार होता है कि फ़ेविक़ुइक्क की मदद से अपना कोई सामान जोड़ रहे होते हैं लेकिन सामान जोड़ते समय फेवीक्विक हमारे हाथों पर चिपक जाती है और लाख कोशिश के बाद भी वह आसानी से नहीं छूटती है ऐसे में परेशान नहीं होना हैं. एक कॉटन बॉल में नेल पेंट रेमोवेर डालकर अपने हाथों में लगा लिया तब तक इंतजार करें जब तक ग्रुप न हो जाए.

4.जब आप किसी धातु पर से स्टीकर को हटाते हैं तो उस पर स्टिकर के कुछ निशान रह जाते हैं और इससे वह अच्छा नहीं लगता है. फॉर एग्जांपल – बर्तनों पर जो स्टीकर लगे होते हैं उन्हें हटा देने के बाद उनके निशान रह जाते हैं. इन्हें हटाने के लिए आप इन पर थोड़ा सा नेल पेंट रिमूवर डाल दें इससे थोड़ी देर में ही है हट जाएंगे और कोई निशान भी नहीं पड़ेगा.

5. अगर आपके कपड़े के उपर स्याही गिर जाए तो अपने कपड़ों को कोसने की जरूरत नहीं है. आपको सुनकर आश्चर्य होगा कि नेल पेंट रिमूवर की सहायता से इन्हें हटाया जा सकता है. आप थोड़ा सा नेल पेंट रिमूवर दाग की जगह पर डाल दें और थोड़ी देर बाद इसे डिटर्जेंट से धो लें.

6. अपने घड़ी के डायल से खरोच हटाने के लिए भी आप नेल पेंट रिमूवर का उपयोग कर सकते हैं.

7. नेल पेंट रेमोवेर का इस्तेमाल आप दीवारों पर से चाय आदि के धब्बे हटाने में भी कर सकते हैं. इसके लिए आपको एक स्पंज में नेल पेंट रिमूवर लेना है और इससे दीवार को रगड़ना है इसके बाद आप कपड़े से दीवार पोंछ लीजिए.

8. अगर कहीं पर जोंक चिपक गई है तो उसे हटाने के लिए थोड़ा सा नेलपेंट रेमोवेर डाल दीजिए. जोंक हट जाएगी.

इस तरह नेलपेंट रेमोवेर के कई सारे उपयोग है. आपको यह पोस्ट कैसे लगी हमें कमेंट करके बताएं. अगर आप कुछ और भी इंटरेस्टेड पढना चाहते हैं तो हमें कमेंट करके बता सकते हैं

Leave a Reply